Breaking News
Home / ज्योतिष / शादीशुदा महिलाओं को गलती से भी शेयर नहीं करनी चाहिए अपनी ये चीजें, होता है अपशगुन

शादीशुदा महिलाओं को गलती से भी शेयर नहीं करनी चाहिए अपनी ये चीजें, होता है अपशगुन

कहते हैं औरतों का दिल बहुत बड़ा होता है. ऐसे में वह अपनी सहेलियों या बहनों के साथ अक्सर अपनी पसंदीदा चीज़ें शेयर करती रहती हैं. ख़ास कर जिस घर में दो बेटियां होती हैं, वह एक दुसरे के कपड़े या गहने जरुर शेयर करती हैं. हालाँकि बाँटने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सुहागन स्त्रीयां यदि किसी से बाँटती हैं तो इससे उन्हें भारी अपशगुन का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सुहागन औरतों को भूल से भी बाँटना नही चाहिए वरना उन्हें इसका भारी हर्जाना चुकाना पड़ सकता है. तो आईये जानते हैं वह चीज़ें कौन कौन सी हैं…

सुहाग की निशानी सिंदूर

आपने अक्सर देखा होगा कि औरतों को अगर कोई बिंदी, चूड़ी या ड्रेस पसंद आ जाती है तो वह उस चीज़ को एक दुसरे के साथ बाँट लेती हैं. वहीँ बात अगर सिंदूर की करें तो हिंदू धर्म में सिंदूर को औरत के सुहाग की निशानी माना गया है. हर स्त्री शादी एक दौरान अपने पति से सिंदूर धारण करती है. ऐसे में आप अपने सिंदूर को कभी भी किसी दूसरी महिला के साथ न बांटे नहीं तो इसका दुष परिणाम आपके सामने आ सकता है.

आँखों का काजल

आँखें इंसान का कोमल अंग है. आँखों के बिना हम दुनिया के किसी भी रंग को नही देख सकते. ऐसे में आँखों का ख़ास ख्याल रखने से हमारी आँखें हमेशा स्वस्थ रहती हैं. आँखों का काजल औरतों की आँखों की छान होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि काजल को किसी के साथ शेयर करने से आपके और आपके पति के प्यार में कडवाहट आ सकती है? जी हाँ, यह बिलकुल सत्य है. इसलिए भूल से भी अपना काजल किसी अन्य महिला के साथ शेयर न करें.

माथे की बिंदिया

शादीशुदा औरत के माथे में बिंदिया ना हो तो उसका माथा सूना लगता है. बिंदी लगाना बेहद शुभ माना जाता है. लेकिन अगर आपकी माथे की बिंदिया आपकी किसी सहेली या बहन को पसंद आ गई है तो उसे वह बिंदी भूल से भी न दें ऐसा करने से आपको अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है. माथे की बिंदिया बाँटने का एक मतलब यह भी है कि आप अपने पति का प्यार दूसरी औरत के साथ बाँट रही हैं.\

हाथों की मेहँदी

महिलायों के हाथों में सुंदर मेहँदी के डिजाईन उनकी ख़ूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं. मेहँदी का गहरा रंग आपके और आपके प्रति के बीच के प्रेम को दर्शाता है. ऐसे में अपनी बची ही मेहँदी किसी अन्य महिला के साथ ना शेयर करें वरना आपके और आपके पति के प्यार का रंग फीका पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *